rajkot update morning consult survey pm modi ji

rajkot update morning consult survey pm modi ji

By • Last Updated

rajkot update morning consult survey pm modi ji : मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे: पीएम मोदी बने दुनिया के सबसे मशहूर नेता, अप्रूवल रेटिंग में बाइडेन भी पीछे

यूएस डेटा इंटेलिजेंस फर्म के मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे मशहूर नेता चुना गया है.

यूएस डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे के एक सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे मशहूर नेता चुना गया है. अनुमोदन रेटिंग के मामले में 13 वैश्विक नेताओं की सूची में पीएम मोदी सबसे ऊपर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी है और यह रेटिंग दुनिया के टॉप 13 नेताओं में सबसे ज्यादा है.

पीएम मोदी के अलावा सिर्फ दो नेताओं की है 60 से ज्यादा रेटिंग

rajkot update morning consult survey pm modi ji

मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, पीएम मोदी अन्य वैश्विक नेताओं की तुलना में बेहतर काम कर रहे हैं। पीएम मोदी के अलावा दुनिया के सिर्फ दो नेताओं को 60 से ज्यादा रेटिंग मिली है. सूची में दूसरे स्थान पर पीए मोदी के बाद मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर हैं। इसकी स्वीकृति रेटिंग 64 है, इसके बाद इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी 63 की रेटिंग के साथ हैं।

स्वीकृति रेटिंग देखें

Morning Consult Survey : PM MODI

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल 52 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सूची में पांचवें स्थान पर हैं। इस रेटिंग के मुताबिक अगर बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग 50 से कम है। बता दें कि इससे पहले मई 2020 में घोषित अप्रूवल रेटिंग के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की रेटिंग 84 फीसदी थी।

स्वीकृति रेटिंग विश्व स्तर पर किए गए निर्णयों पर आधारित होती हैं

rajkot update morning consult survey pm modi ji

आपको बता दें कि अमेरिका की डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट कंपनी एक पॉलिटिकल इंटेलिजेंस कंपनी है। वर्तमान में, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका (संयुक्त राज्य अमेरिका) सरकारी नेताओं के काम के आधार पर अनुमोदन रेटिंग देते हैं और उनके निर्णय विश्व स्तर पर किए गए।

Review & Discussion

Comment

x